मेवाड़ महोत्सव 2022विदेशी युगल की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता

0
56

उदयपुर, 5 अप्रेल। झीलों की नगरी उदयपुर में जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग के साझे में तीन दिवसीय मेवाड़ महोत्सव के दूसरे दिन गणगौर घाट पर सांस्कृतिक संध्या व विदेशी युगल की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।
विदेशी युगल की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता में यूएस के क्रिश्चियन, लंदन से पेप्डी पाइक, स्वीटजरलेण्ड से डेरियो रूसेच व अलरिच रूसेच, जर्मनी से जुलियन जेकब, नीदरलैंड से पउल ब्रॉवर, कनाड़ा से मेरियाने, फ्रांस से मेटिस बेले व विलियम व स्कॉटलेण्ड से मेग्नस ने भाग लिया और रंग-बिरंगी आकर्षक वेशभूषा में उपस्थित होकर उपस्थित दर्शकों को आकर्षित किया।

मेवाड़ महोत्सव 2022विदेशी युगल की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता

वहीं सांस्कृतिक संध्या के दौरान झील किनारे लोक कलाकारों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने सभी को मंत्रमुग्ध किया और तालियां बटौरी। कार्यक्रम का संचालन महेन्द्रसिंह लालस और राजेन्द्र सेन ने किया-मेवाड़ महोत्सव 2022विदेशी युगल की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता


अव्वल रही कहार भोई समाज की गणगौर:
मेवाड़ समारोह के दौरान घंटाघर से गणगौर घाट तक निकली विभिन्न समाज की ओर से गणगौर सवारी में प्रथम स्थान कहारभोई समाज की गणगौर ने प्राप्त किया जिन्हें पुरस्कार के रूप में 50 हज़ार की राशि प्रदान की गई। दूसरा स्थान पर रहे राजमाली समाज को 25 हज़ार तथा तीसरे स्थान पर मारवाड़ी गाछा समाज की गणगौर को 15 हज़ार रुपये का पुरस्कार प्रदान किया गया।

जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने परंपरागत गणगौर पर्व पर निकाली जाने वाली झांकियों को प्रोत्साहित करने की दृष्टि से इस वर्ष से इन पुरस्कारों में वृद्धि की घोषणा की है, जिसका मौजूद सभी लोगों ने करतल ध्वनि से स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि पूर्व में यह पुरस्कार 25, 15 और 5 हजार रुपये निर्धारित थे-मेवाड़ महोत्सव 2022विदेशी युगल की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता

मेवाड़ महोत्सव 2022 विदेशियों की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता के परिणाम घोषित : तीन दिवसीय मेवाड़ महोत्सव के दूसरे दिन मंगलवार को गणगौर घाट पर आयोजित विदेशी युगल की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने बताया कि विदेशी युगल की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता में  जर्मनी से जुलियन जेकब और नीदरलैंड से पउल ब्रॉवर का दल प्रथम रहा।

इसी प्रकार यूएस के क्रिश्चियन व कनाडा से मेरियान का दल द्वितीय तथा स्कॉटलैंड से मैग्नस तृतीय स्थान पर रहे। सभी विजेताओं को समारोह में सम्मानित किया गया-मेवाड़ महोत्सव 2022विदेशी युगल की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता

रिपोर्ट : देवेंद्र कुमार टांक   E–समाचार.इन (जनता  की  आवाज)

INDIAN GOVERNMNET REGISTERED  (RNI -MPHIN /2020 /35645 )

कृपया सभी जन मास्क लगाए।  सोशल दुरी रखे।  बार – बार अपने हाथों को साबुन या सेनेटाइजर साफ़ करिये। भीड़ –भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचिए। अपना और अपने परिवार वालों का अपने बच्चो का ख्याल रखिये।  स्वस्थ्य रहिये –सुरक्षित रहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here