प्रशासन गांवों के संग अभियान के संबंध में कलक्टर ने ली विशेष बैठक

0
50

उदयपुर, 2 मई। जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने वीडियो कांफ्रेंस लेकर पंचायत समिति स्तर तक प्रशासन गांवों के संग अभियान सहित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की। जिला कलेक्टर ने कहा कि अधिकारी किसी भी कैंप मेटारगेट ओरिएंटेड कार्य करें। उन्होंने सभी को फॉलोअप शिविर का कार्यक्रम शीघ्र बनाने के निर्देश दिए-प्रशासन गांवों के संग अभियान के संबंध में कलक्टर ने ली विशेष बैठक

प्रशासन गांवों के संग अभियान के संबंध में कलक्टर ने ली विशेष बैठक

जिला परिषद सीईओ मयंक मनीष ने अभियान के तहत सभी विकास अधिकारियों को पात्र एवं वंचित लोगों को शीघ्र पट्टा वितरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के टारगेट पूरा करने एवं बकाया किस्त शीघ्र जारी करने हेतु कहा। साथ ही मनरेगा को लेकर कहा कि अधिकाधिक लोगों को कार्य दें एवं वेज रेट 200 से कम कहीं पर भी ना हो।

जिला कलेक्टर मीणा ने सभी विभागों को मुख्यमंत्री के संभावित दौरे के मद्देनजर उद्घाटन,लोकार्पण एवं शिलान्यास के कार्यों की सूची भिजवाने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने सभी अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने विभागों की योजनाओं की प्रगति देख ले एवं बकाया लक्ष्यों को शीघ्र पूरा करना सुनिश्चित करें।

4 को होने वाली ग्राम सभाओं पर हुई चर्चा:
जिला कलेक्टर ने कहा कि बुधवार को होने वाली ग्राम सभाओं को प्रभावी बनाएं। प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत लग रहे शिविरों में ब्लॉक स्तरीय अधिकारी खुद पहुंचना सुनिश्चित करें। उन्होंने दोहराया कि मुख्यमंत्री श्री गहलोत के निर्देश है कि अधिकारी अधिक से अधिक फील्ड विजिट कर आमजन को योजनाओं से लाभान्वित करें।

उप वन संरक्षक डॉ. अजीत ऊंचोई ने इन दिनों वन क्षेत्रों में लग रही आग को देखते हुए कहा कि ग्राम सभाओं में आमजन से अपील करें कि वन क्षेत्र में आग लगने की घटना होने पर तुरंत विभाग को सूचित करें। उन्होंने कहा कि ग्राम सभा में आने वाले ग्रामीणों से आह्वान किया जाए कि परंपरागत रूप से जंगल में लगाए जाने वाली आग की प्रवृत्ति को रोका जाए क्योंकि इससे वन क्षेत्रों को बड़ी हानि होती है-प्रशासन गांवों के संग अभियान के संबंध में कलक्टर ने ली विशेष बैठक

रिपोर्ट : देवेंद्र कुमार टांक   E–समाचार.इन (जनता  की  आवाज)

INDIAN GOVERNMNET REGISTERED  (RNI -MPHIN /2020 /35645 )

कृपया सभी जन मास्क लगाए।  सोशल दुरी रखे।  बार – बार अपने हाथों को साबुन या सेनेटाइजर साफ़ करिये। भीड़ –भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचिए। अपना और अपने परिवार वालों का अपने बच्चो का ख्याल रखिये।  स्वस्थ्य रहिये –सुरक्षित रहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here