RAS अधिकारियों को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते किया ट्रैप

0
95

पुष्कर / जयपुर : एसीबी की बड़ी कार्रवाई राजस्थान के दो आरएएस अधिकारी पुष्कर मित्तल और पिंकी मीणा को 5-5 लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया है । सड़क निर्माण का काम करने वाली एक कंपनी से दौसा जिले के दोनों RAS अफसरों ने घूस मांगी। कंपनी पदाधिकारी कई बार समझाते रहे कि वे घूस देने की स्थिति में नहीं है-RAS अधिकारियों को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते किया ट्रैप

RAS अधिकारियों को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते किया ट्रैप
भ्रष्ट सरकारी अधिकारी भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार

इस पर अफसरों का कहना था कि अगर खर्चा करोगे तो काम शुरू होने से पेमेंट बनने तक किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी।अगर ऐसा नहीं करते हो तो भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। पीड़ित एसीबी के पास पहुंचे और एसीबी को सूचना दी तो एसीबी ने बुधवार सवेरे दोनों अफसरों को रिश्वत लेते हुए ट्रेप कर लिया।

जयपुर एसीबी की टीम ने यह ट्रेप दौसा जाकर किया। दौसा के बांदीकुई और दौसा एसडीएम को पकड़ा गया है।बताया जा रहा है कि बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा और दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल काफी समय से निर्माण ठेकेदार के काम में अड़चन लगा रहे थे।

उसे रुपए देने के लिए मजबूर कर रहे थे। काफी समझाने के बाद भी जब वे नहीं माने तो इस बारे में एसीबी अफसरों को सूचना दी गई। एसीबी डीजी बीएल सोनी ने जयपुर की टीम के साथ ट्रेप इसलिए प्लान किया क्योंकि दौसा टीम से अगर कहीं ट्रेप की जानकारी लीक हो जाती तो इसका मिस यूज हो सकता था-RAS अधिकारियों को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते किया ट्रैप

इस कारण एसपी नवरतन वर्मा और सीआई नीरज भारद्वाज की टीम ने इस ट्रेप को टेकअप किया।बताया जा रहा है कि पुष्कर मित्तल के खिलाफ कुछ दिन पहले ही नगर परिषद के कुछ पदाधिकारियों ने भ्रष्टाचार की शिकायतें की थीं। दोनों अफसरों को पुष्कर मित्तल के सरकारी आवास पर ट्रैप किया गया। दोनों से लगातार पूछताछ की जा रही है।

रिपोर्टर : जितेन्द्र कुमार मीना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here