सत्याग्रह सप्ताह का शुभारंभ आज से आज दिखाई जाएगी गांधी फिल्म

0
17

उदयपुर, 10 सितंबर। ई समाचार मीडिया / बेतवा भूमि समाचार / देवेंद्र कुमार टांक : राज्य सरकार के निर्देशानुसार राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी की 150वीं जयंती वर्ष व स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर जिले में गांधीजी के जीवन आदर्शों से जुड़े एवं आजादी दिलाने वाले विभिन्न महापुरूषों की स्मृति में विविध आयोजनों की श्रृंखला में 11 सितंबर से 17 सितंबर तक सत्याग्रह सप्ताह मनाया जाएगा। इस सप्ताह का शुभारंभ शनिवार को बच्चों को गांधी फिल्म दिखाने के साथ किया जाएगा-सत्याग्रह सप्ताह का शुभारंभ आज से आज दिखाई जाएगी गांधी फिल्म।

सत्याग्रह सप्ताह का शुभारंभ आज से आज दिखाई जाएगी गांधी फिल्म

जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने बताया कि सत्याग्रह सप्ताह के दौरान लेकसिटी मॉल स्थित आईनॉक्स तथा सेलिब्रेशन मॉल स्थित पीवीआर सिनेमा में सुबह 9 से 12 बजे तक चयनित 100-100 विद्यार्थियों को गांधीजी फिल्म दिखाई जाएगी। उन्होंने बताया कि फिल्म के लिए चयनित बच्चों की सूची जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक, कॉलेज शिक्षा विभाग व टीएडी उपायुक्त से प्राप्त हो चुकी है। इन विद्यार्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से फिल्म दिखाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। इसी प्रकार इन विशेष शो के दौरान जिला गांधी दर्शन समिति के सदस्यों को भी फिल्म दिखाई जाएगी।

स्कूलों में प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखाएंगे फिल्म:
कलक्टर देवड़ा ने बताया कि इसी प्रकार पूरे जिले के विद्यालयों में प्रोजेक्टर के माध्यम से गांधीजी एवं अन्य महापुरूषों की जीवन पर फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा। विद्यालयों में फिल्म प्रदर्शन की व्यवस्था के लिए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए जा चुके हैं।

खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष का उदयपुर दौरा – बांस से बदलेगी निचल मांडवा की तकदीर – सक्सेना :
उदयपुर, 10 सितंबर। खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना शुक्रवार को उदयपुर पहुंचे। सक्सेना ने इस  दौरान आयोग के माध्यम से जिले की ऋषभदेव तहसील अंतर्गत निचला मांडवा गांव की सूखाग्रस्त भूमि पर जुलाई माह में किए गए बांस के सघन पौधरोपण का जायजा लिया और खुशी जताई।-सत्याग्रह सप्ताह का शुभारंभ आज से आज दिखाई जाएगी गांधी फिल्म

बांस के पौधों को लहलहाते देख कर उन्होंने कहा कि इस अंचल के ग्रामीणों को बांस के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने की दृष्टि से प्रारंभ की गई इस प्रोजेक्ट को सफल बनाने के लिए ग्रामीण पूरा-पूरा प्रयास कर रहे हैं यह देखकर बहुत ही खुशी अनुभव हो रही है। उन्होंने कहा कि बांस के माध्यम से इस गांव की तकदीर बदलेगी, इसमें कोई संशय नहीं है। उन्होेंने इस क्षेत्र के पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने का भी आह्वान किया।इस दौरान राज्य निदेशक बद्रीलाल मीणा, जिला उद्योग केन्द्र के गुलाबचंद गरासिया, ग्राम पंचायत के सरपंच, पूर्व उपप्रधान सहित बड़ी संख्या में अन्य जनप्रतिनिधि और ग्रामीण मौजूद थे।

रिपोर्ट : देवेंद्र कुमार टांक   Eसमाचार.इन (जनता  की  आवाज)

INDIAN GOVERNMNET REGISTERED  (RNI -MPHIN /2020 /35645 )

कृपया सभी जन मास्क लगाए।  सोशल दुरी रखे।  बारबार अपने हाथों को साबुन या सेनेटाइजर साफ़ करिये। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचिए। अपना और अपने परिवार वालों का अपने बच्चो का ख्याल रखिये।  स्वस्थ्य रहियेसुरक्षित रहिये।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here