गूगल – पे से बिल जमा करने पर, 2.63 लाख का फ्रॉड

0
50
g-pay-froud
g-pay-froud

सागवाड़ा / उदयपुर : गूगल – पे से बिल जमा करने पर, 2.63 लाख का फ्रॉड – जीएसएस भिलूंड में गूगल पे के माध्यम से बिजली बिल जमा लेना पड़ा बहुत ही महँगा 5 अक्टूबर को एक व्यक्ति ने विभाग के कर्मचारी से साय में राकेश मिश्रा नाम के व्यक्ति ने मोबाइल पर फोन कर बिजली बिल गूगल पे से जमा नहीं होने की बात करते हुए गूगल प्लेस्टोर में जाकर पीएस पर क्लिक करवाकर धोखे में रखते हुए विभाग कर्मचारी के बैंक खाते से 263764 रूपये राकेश मिश्रा ने उसके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए। 

गूगल - पे से बिल जमा करने पर,  2.63 लाख का फ्रॉड


थाना प्रभारी अजय सिंह राव ने बताया की रामकेश (45) पुत्र शिवचरण मीणा निवासी भांकरी तहसील मँडराल करोली हाल 03 /11 केवीए जीएसएस भीलूड़ा ने रिपोर्ट देते हुए बताया की 5 अक्टूबर को बैंक ऑफ़ बड़ोदा खाते में 289129.86 जमा थे।  बिजली विभाग के आदेशनुसार लोगों के बिजली बिल जमा नहीं करने पर बिजली उपभोक्ता से बिजली बिल का पैसा वसूल कर उसी बैंक ऑफ़ बड़ोदा के खाते में जमा कराकर गूगल पे के माध्यम से प्रत्येक बिजली उपभोक्ताओं का पैसा जमा करता था।  

5 अक्टूबर साय 7.28 पीएम पर राकेश मिश्रा नाम के व्यक्ति ने उसके चार मोबाइल नंबरो से रामकेश मीणा के मोबाइल पर बातचीत करते हुए कहा की आपके बिजली के बिल का गूगल पे से जमा नहीं हुए है।

आप गूगल पे पर जाकर पीएस बताये ताकि आपके बिजली बिल गूगल पे से जमा हो जायेंगे। जिस पर रामकेश ने गूगल प्लेस्टोर में जाकर पीएस पर क्लिक कर दिया तो रामकेश मीणा के बैंक ऑफ़ बड़ोदा खाते से 5 से 7 अक्टूबर तक 263764 राकेश मिश्रा ने अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर लिए।  

7 अक्टूबर को रामकेश मीणा ने खाते को चेक किया तो मात्र 25365 रूपये शेष जमा रहे जिस पर 9 अक्टूबर को बैंक में जाकर पता किया व बैंक खाते का स्टेटमेंट निकलवाया तो पता चला की उक्त मोबाइल धारक ने खाते से धोखे रखकर रूपये निकल लिए।  अनुसन्धान हेड कॉन्स्टेबल मनोज कुमार को सौपा गया है। – गूगल – पे से बिल जमा करने पर, 2.63 लाख का फ्रॉड

देवेंद्र कुमार टांक 
एडिटर एन्ड डायरेक्टर 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here