कलक्टर ने खेरवाड़ा गौण मंडी का किया निरीक्षणमण्डी को जल्द शुरू करने के दिए निर्देश

0
22

उदयपुर, 25 मई। जिला कलक्टर ताराचन्द मीणा बुधवार को खेरवाड़ा क्षेत्र के दौरे पर रहे। इस दौरान कलक्टर ने खेरवाड़ा गौण मंडी का निरीक्षण किया और इसका उपयोग नहीं किए जाने की स्थिति पर नाराजगी जताते हुए मंडी को जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। आज अपराह्न में कलक्टर मीणा के निरीक्षण के दौरान मंडी में सभी व्यापारियों के व्यापार ना करने की स्थिति पाई। उन्होंने मौजूद लोगों व व्यापारियों से संवाद किया तो बताया गया कि मंडी प्रशासन द्वारा सभी व्यापारियों को भूखंड आवंटित कर दिए गए है और आवंटित भूखंडों पर दुकानें भी बना ली गई है परंतु 10 से 15 व्यापारी ही आवंटित भूखंडों पर बनाई दुकानों में व्यापार कर रहे है, शेष व्यापारी बाहर व्यापार कर रहे हैं-कलक्टर ने खेरवाड़ा गौण मंडी का किया निरीक्षणमण्डी को जल्द शुरू करने के दिए निर्देश

कलक्टर ने खेरवाड़ा गौण मंडी का किया निरीक्षणमण्डी को जल्द शुरू करने के दिए निर्देश


कलक्टर ने इस पर तत्काल ही कृषि उपज मंडी समिति सचिव संजीव पण्ड्या से मोबाइल पर बात की तो उन्होंने बताया कि भूखंड आवंटन व दुकानों के निर्माण के बावजूद व्यापारियों द्वारा व्यापार न करने की स्थिति पर संबंधित व्यापारियों को दो से ज्यादा नोटिस दिए जा चुके है। अब इन व्यापारियों को 15 दिन का और मौका दिया जा रहा है और इस अवधि में व्यापारी यदि आवंटित दुकानों में व्यापार न करेंगे तो उन्हें भूखंड आवंटन निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। कलक्टर ने मंडी सचिव को संबंधित व्यापारियों की बैठक लेते हुए मंडी को जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश देते हुए की गई कार्यवाही की रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा।  


गोदावरी डेम का भी किया निरीक्षण
जिला कलक्टर ताराचन्द मीणा ने क्षेत्रीय भ्रमण केे दौरान गोदावरी डेम का निरीक्षण भी किया। उन्होंने यहां पर गोदावरी डेम में पानी की स्थिति एवं इस पानी के जलापूर्ति उपयोग के संबंध में विभागीय अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने डेम के जल भराव क्षेत्र व मानसून के दौरान जल आवक मार्गों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की और मानसून को देखते हुए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

प्रशासन शहरों के संग अभियान रेबारियों का गुड़ा में शिविर में 56 पट्टे वितरित
उदयपुर, 25 मई। प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत नगर विकास प्रन्यास द्वारा बुधवार को सामुदायिक केन्द्र, रेबारियों का गुड़ा में शिविर का आयोजन किया गया। न्यास विशेषाधिकारी कृष्णपाल सिंह चौहान ने बताया कि शिविर में कुल 56 पट्टे एवं 04 भूखण्डों के आवंटन पत्र जारी किये गये। इसके अतिरिक्त नामांतरण के 03 प्रकरणों, भवन मानचित्र अनुमोदन के 05 प्रकरण, लीज जमा करने के 52 एवं उप विभाजन/एकीकरण के 2 प्रकरणों का निस्तारण कर लोगों को राहत प्रदान की गई। विशेषाधिकारी चौहान ने बताया कि नगर विकास प्रन्यास उदयपुर द्वारा प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत अब तक कुल 9104 पट्टे, 4541 भवन निर्माण स्वीकृति, 211 भूखण्डों के उपविभाजन/एकीकरण, 4132 नामांतरण, 3770 लीज संबंधी प्रकरणों का निस्तारण किया जा चुका है। शिविर में न्यास के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

कोटड़ा ब्लॉक में एन्थ्रोपोमेट्री उपकरण वितरित
उदयपुर, 25 मई। महिला एवं बाल विकास परियोजना कोटड़ा एवं हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड व सेवा मंदिर के संयुक्त तत्वावधान में ख़ुशी परियोजना के तहत कोटड़ा ब्लॉक के 70 आंगनबाड़ी केंद्र व 30 सब सेंटर पर एन्थ्रोपोमेट्री उपकरण वितरित किये गये।कोटड़ा ब्लॉक सीडीपीओ श्रीमती गरिमा उपाध्याय ने बताया कि मंगलवार को कोटड़ा पंचायत समिति सभागार में आयोजित कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओ.पी.बुनकर व विकास अधिकारी धनपत सिंह राव ने एन्थ्रोकिट वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर ब्लॉक समस्त ग्राम विकास अधिकारी, सेवा मंदिर से विष्णु शर्मा, हरीश लोहार, आंगनवाड़ी 

जिले में 30 अप्रेल तक रिक्त हुए पदों पर होंगे उपचुनाव -मतदाता सूचियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्यक्रम जारी
उदयपुर, 25 मई। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पंचायती राज संस्थाओं में 30 अप्रेल 2022 तक रिक्त हुए पदों पर उप चुनाव करवाने हेतु दिनांक एक जनवरी 2022 के संदर्भ में मतदाता सूचियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्यक्रम जारी किया गया है।


यह रहेगा कार्यक्रम:
उप जिला निर्वाचन अधिकारी व एडीएम प्रशासन ओ.पी.बुनकर ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन 6 जून को किया जाएगा। विशेष अभियान की तिथि रविवार 12 जून रहेगी। दावे एवं आपत्तियां प्राप्त करने की अंतिम तिथि 15 जून रहेगी। दावे एवं आक्षेपों का निस्तारण 22 जून तक किया जाएगा। पूरक सूचियों की तैयारी 28 जून तक तथा निर्वाचन नामावलियों का अंतिम प्रकाशन 30 जून को किया जाएगा।


रिक्त हुए पदों की स्थिति:
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से प्राप्त सूचनानुसार 30 अप्रेल तक जिले की विभिन्न पंचायत समितियों में 4 रिक्त पद है, जिन पर उपचुनाव होना है। इन रिक्त पदों में पंचायत समिति झाड़ोल की ग्राम पंचायत चौखला बारा में सरपंच (अजजा महिला), कोटड़ा की ग्राम पंचायत चापा की नाल में वार्ड पंच संख्या 3 (अजजा), मावली की ग्राम पंचायत खेमपुर में वार्ड पंच संख्या 6 (सामान्य) व जेवाण में वार्ड पंच संख्या 2 (सामान्य) के लिए उपचुनाव होना है-कलक्टर ने खेरवाड़ा गौण मंडी का किया निरीक्षणमण्डी को जल्द शुरू करने के दिए निर्देश

रिपोर्ट : देवेंद्र कुमार टांक   E–समाचार.इन (जनता  की  आवाज)

INDIAN GOVERNMNET REGISTERED  (RNI -MPHIN /2020 /35645 )

कृपया सभी जन मास्क लगाए।  सोशल दुरी रखे।  बार – बार अपने हाथों को साबुन या सेनेटाइजर साफ़ करिये। भीड़ –भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचिए। अपना और अपने परिवार वालों का अपने बच्चो का ख्याल रखिये।  स्वस्थ्य रहिये –सुरक्षित रहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here