गांधी जी के आदर्शों व जीवन शैली पर आधारित फिल्म देखकर अभिभूत हुई युवा पीढ़ी

0
10

उदयपुर, 11 सितंबर। ई समाचार मीडिया / बेतवा भूमि समाचार / देवेंद्र कुमार टांक : राज्य सरकार के निर्देशानुसार राष्ट्रपिता महात्मा गांधीजी की 150वीं जयंती वर्ष व स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर जिले में गांधीजी के जीवन आदर्शों से जुड़े एवं आजादी दिलाने वाले विभिन्न महापुरूषों की स्मृति में विविध आयोजनों की श्रृंखला में सत्याग्रह सप्ताह का शुभारंभ शनिवार को हुआ जिला कलक्टर चेतन देवड़ा के निर्देशन में नई पीढ़ी को गांधीजी के आदर्शाे, उनके संघर्षों और स्वतंत्रता आंदोलन से परिचित करवाने के लिए जॉन अटनबरो द्वारा निर्देशित और पुरस्कृत फिल्म ‘गांधी‘ दिखाई गई। -गांधी जी के आदर्शों व जीवन शैली पर आधारित फिल्म देखकर अभिभूत हुई युवा पीढ़ी

गांधी जी के आदर्शों व जीवन शैली पर आधारित फिल्म देखकर अभिभूत हुई युवा पीढ़ी

कार्यक्रम संयोजक और एडीएम सिटी अशोक कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग के तत्वावधान में इस फिल्म प्रदर्शन के दौरान लेकसिटी मॉल स्थित आईनॉक्स तथा सेलिब्रेशन मॉल स्थित पीवीआर सिनेमा में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक, कॉलेज शिक्षा विभाग व टीएडी उपायुक्त द्वारा प्राप्त सूची के अनुसार चयनित 200 से अधिक विद्यार्थियों को गांधी फिल्म दिखाई गई।

इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित की गई। विद्यार्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से बैठाया गया और विद्यार्थियों के हाथ सेनिटाइज कर प्रवेश दोय गया। फ़िल्म के बीच विद्यार्थियों को पॉप कॉर्न भी दिए गए। कार्यक्रम में शहर के राजकीय मीरा कन्या महाविद्यालय, माणिकलाल वर्मा श्रमजीवी महाविद्यालय, गुरुनानक कन्या महाविद्यालय, जे. के. शर्मा कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, वीबीआरआई आदि महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने अपने प्रभारियों के साथ उत्साहपूर्वक भाग लिया।

इस आयोजन के लिए एडीएम सिटी अशोक कुमार के साथ कॉलेज शिक्षा एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। फिल्म प्रदर्शन की व्यवस्थाओं में जिला स्तरीय दर्शन समिति के जिला संयोजक पंकज कुमार शर्मा सहित अन्य सदस्यों का विशेष सहयोग रहा। दूसरी तरफ जिले के विभिन्न विद्यालयों में प्रोजेक्टर के माध्यम से गांधीजी एवं अन्य महापुरूषों की जीवन पर फिल्म का प्रदर्शन किया गया।-गांधी जी के आदर्शों व जीवन शैली पर आधारित फिल्म देखकर अभिभूत हुई युवा पीढ़ी

सुविवि के छात्र कल्याण भवन में एक माह तक होगा वैक्सीनेशन – कुलपति ने छात्र हित में दी अनुमति : उदयपुर 11 सितंबर। जिला प्रजनन एवं शिशु कल्याण अधिकारी कार्यालय के सहयोग से मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय परिसर के अधिष्ठाता छात्र कल्याण भवन में एक माह तक वैक्सीनेशन कैंप आयोजित करने हेतु कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने अनुमति प्रदान की है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव छोगाराम देवासी ने बताया कि रेड रिबन क्लब व केयर इंडिया द्वारा संचालित होने वाला यह शिविर सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक आयोजित होगा। इसमें 18 वर्ष से ऊपर के विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन किया जयेगा।

रिपोर्ट : देवेंद्र कुमार टांक   Eसमाचार.इन (जनता  की  आवाज)

INDIAN GOVERNMNET REGISTERED  (RNI -MPHIN /2020 /35645 )

कृपया सभी जन मास्क लगाए।  सोशल दुरी रखे।  बारबार अपने हाथों को साबुन या सेनेटाइजर साफ़ करिये। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचिए। अपना और अपने परिवार वालों का अपने बच्चो का ख्याल रखिये।  स्वस्थ्य रहियेसुरक्षित रहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here