राजस्थान के कप्तान दक्ष अग्रवाल ने फहराया परचम

0
27

उदयपुर, 28 सितंबर। ई समाचार मीडिया / बेतवा भूमि समाचार / देवेंद्र कुमार टांक : हाल ही में हरियाणा के फरीदाबाद में संपन्न चौथी राष्ट्रीय फिन्स तैराकी प्रतियोगिता में उदयपुर के दक्ष अग्रवाल ने एक स्वर्ण एवं एक रजत पदक जीतकर उदयपुर का परचम फहराया। राजस्थान फिन तैराकी संघ के सचिव दिलीप सिंह चौहान ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भारत वर्ष के 18 राज्यों के लगभग 200 से अधिक तैराकों ने भाग लिया। एक स्वर्ण व एक रजत प्राप्त कर उदयपुर को किया गौरवान्वित-राजस्थान के कप्तान दक्ष अग्रवाल ने फहराया परचम

राजस्थान के कप्तान दक्ष अग्रवाल ने फहराया परचम

उदयपुर के दक्ष ने राजस्थान का नेतृत्व करते हुए 200 मीटर बायोफिन तैराकी में स्वर्ण पदक एवं 100 मीटर बायो तैराकी प्रतियोगिता में रजत पदक प्राप्त किया इसी के साथ उदयपुर से यह पदक जीतने वाले पहले तैराक बनने का गौरव हासिल किया। इनके अलावा राजस्थान से अनुष्का अग्रवाल 2 मेडल, आकांक्षा अग्रवाल 2 मेडल, अक्षत शर्मा 2 मेडल, रिया फौजदार 2 मेडल, लम्हा सैनी 1 व यश कुमार ने 1 मेडल जीत राजस्थान को प्रतियोगिता में दूसरा स्थान दिलवाया।

दक्ष प्रतिदिन 6-8 घंटे का अभ्यास करता हैं। लॉकडाउन की स्थिति में भी नियमानुसार दक्ष अपने कोच दिलीप सिंह के सानिध्य में ऑनलाइन वर्जिश एवं वैट ट्रेनिंग करता था और जैसे ही लॉकडाउन में ढील मिलती व अपनी नेशनल स्विमिंग की तैयारी फतहसागर की पाल पर करना शुरू कर देता। प्रशिक्षक ने बताया कि दक्ष ने जो स्वर्ण पदक प्राप्त किया हैं उससे उनका इजिप्ट में होने वाली आगामी विश्व फिन चैम्पियनशिप में तैरना निश्चित हैं।

पदक विजेता दक्ष का सम्मान :
राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उदयपुर को गौरवान्वित करते वाले राजस्थान के कप्तान एवं उदयपुर के तैराक दक्ष अग्रवाल का उदयपुर सूचना केन्द्र में सम्मान किया गया। जिला परिषद सीईओ गोविन्द सिंह राणावत, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सेवानिवृत संयुक्त निदेशक पन्नालाल मेघवाल व सूचना केन्द्र के उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा ने दक्ष को सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

पदक विजेता दक्ष का सम्मान :
राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उदयपुर को गौरवान्वित करते वाले राजस्थान के कप्तान एवं उदयपुर के तैराक दक्ष अग्रवाल का उदयपुर सूचना केन्द्र में सम्मान किया गया। जिला परिषद सीईओ गोविन्द सिंह राणावत, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सेवानिवृत संयुक्त निदेशक पन्नालाल मेघवाल व सूचना केन्द्र के उपनिदेशक डॉ. कमलेश शर्मा ने दक्ष को सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

धार में निःशुल्क स्वर्ण प्राशन शिविर में 470 बच्चों ने गटका इम्युनिटी बूस्टर
उदयपुर, 28 सितंबर। वैश्विक महामारी कोविड 19 की तृतीय लहर से बचाव हेतु निःशुल्क स्वर्णप्राशन शिविर आयुर्वेद विभाग उदयपुर के राजकीय आयुर्वेद औषधालय धार में आयोजित हुआ। आयुर्वेद चिकित्साधिकारी वैद्य जगदीश प्रसाद नेकेला ने बताया कि स्वर्णप्राशन महाभियान संस्कार शिविर में औषधालय परिसर में 470 बच्चों को रोग प्रतिरोधक क्षमता वर्धक स्वर्णप्राशन करवाया।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक माह के द्वितीय मंगलवार को निःशुल्क स्वर्णप्राशन औषधालय में वर्ष पर्यन्त किया जाएगा। इस सेवा कार्य में राजकीय आदर्श आयुर्वेद औषधालय सिंधी बाजार के वरिष्ठ आयुर्वेद चिकित्साधिकारी वैद्य शोभालाल औदीच्य, धार विद्यालय के प्रधानाचार्य सत्यनारायण, नर्स बबीता शर्मा, आयुर्वेद कंपाउंडर हेमंत पालीवाल, डाली गमेती, प्रेमी गमेती, रुक्मणी डांगी, मीरा कुंवर, ग्राम पंचायत धार के सरपंच भगवती देवी एवं पूर्व सरपंच शांतिलाल आदि ने सहयोग दिया-राजस्थान के कप्तान दक्ष अग्रवाल ने फहराया परचम

वल्लभनगर उपचुनाव का कार्यक्रम जारी :
उदयपुर, 28 सितंबर। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले के विधानसभा क्षेत्र वल्लभनगर कें विधायक के रिक्त पद के उपचुनाव के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) चेतन देवड़ा ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के तहत उपचुनाव के लिए अधिसूचना 1 अक्टूबर को जारी होगी। नामांकन की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है वहीं नामांकन की समीक्षा 11 अक्टूबर को की जाएगी जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि उपचुनाव के तहत मतदान 30 अक्टूबर को होगा वहीं मतगणना 2 नवंबर को होगी।

तैयारियां आरंभ, प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक आज:
जिला निर्वाचन अधिकारी देवड़ा ने बताया कि उपचुनाव घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई हैं वहीं निर्वाचन विभाग और संबंधित प्रकोष्ठों द्वारा इसके लिए तैयारियां आरंभ कर दी गई है। उन्होंने बताया कि उपचुनाव के तहत गठित विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारियों की बैठक आज दोपहर 2 बजे कलेक्ट्रेट में आयोजित की जाएगी। 

जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन समिति की बैठक स्थगित :
उदयपुर, 28 सितंबर। जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन समिति की गुरुवार 30 सितंबर को प्रस्तावित बैठक विधानसभा उप चुनाव-2021 (वल्लभनगर वि.स.) की अधिसूचना जारी होने के कारण स्थगित कर दी गई है। यह जानकारी समिति के सदस्य सचिव ने दी।

रिपोर्ट : देवेंद्र कुमार टांक   Eसमाचार.इन (जनता  की  आवाज)

INDIAN GOVERNMNET REGISTERED  (RNI -MPHIN /2020 /35645 )

कृपया सभी जन मास्क लगाए।  सोशल दुरी रखे।  बारबार अपने हाथों को साबुन या सेनेटाइजर साफ़ करिये। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचिए। अपना और अपने परिवार वालों का अपने बच्चो का ख्याल रखिये।  स्वस्थ्य रहियेसुरक्षित रहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here