फतहसागर की पाल पर सीआरपीएफ फ्लेग ऑफ सेरेमनी

0
7

उदयपुर, 15 सितंबर। ई समाचार मीडिया / बेतवा भूमि समाचार / देवेंद्र कुमार टांक : अपने साहस और शौर्य के लिए मशहूर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान पूरे देश को एकता के सूत्र में बांधने का संदेश देने के लिए साइकिल पर निकले हैं। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत गुजरात के साबरमती से दिल्ली के राजघाट तक सीआरपीएफ की ओर से साइकिल रैली निकाली जा रही है। 19 सितम्बर, रविवार को शाम 4 बजे यह रैली फतहसागर की पाल पर पहुंचेगी। रैली में राजस्थान सेक्टर सीआरपीएफ के जवान शामिल होंगे-फतहसागर की पाल पर सीआरपीएफ फ्लेग ऑफ सेरेमनी

फतहसागर की पाल पर सीआरपीएफ फ्लेग ऑफ सेरेमनी

20 को फतहसागर पर फ्लेग ऑफ सेरेमनी
20 सितम्बर को फतहसागर की पाल पर सुबह 6 बजे साइकिल रैली के फ्लैग ऑफ सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। शहर के प्रमुख पर्यटन स्थलों में शुमार फतहसागर की पाल पर सीआरपीएफ के जवानों की साइकिल रैली में एकता और अनुशासन का संगम नजर आएगा।-20 सितम्बर को फतहसागर की पाल पर सीआरपीएफ फ्लेग ऑफ सेरेमनी

2 अक्टूबर को पहुंचेंगे दिल्ली के राजघाट :
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार साबरमती से शुरू होकर यह साइकिल रैली 18 सितम्बर को शाम 4 बजे ऋषभदेव पहुंचेगी। ऋषभदेव से 19 सितम्बर को सुबह 6 बजे रवाना होकर यह साइकिल रैली उसी दिन शाम 4 बजे फतहसागर की पाल पर पहुंचेगी। अगले दिन 20 सितम्बर, सोमवार को सुबह 6 बजे फतहसागर पाल पर साइकिल रैली के फ्लैग ऑफ सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा।

उदयपुर से रवाना होकर 20 सितम्बर को शाम 5 बजे नाथद्वारा पहुंचेगी। अगले दिन 21 सितम्बर को सुबह 6 बजे नाथद्वारा से रवाना होकर शाम 5 बजे राजसमंद के लाम्बोड़ी पहुंचेगी। यहां से अजमेर, जयपुर, शाहजहांपुर होते हुए 2 अक्टूबर को दिल्ली के राजघाट पहुंचकर रैली का समापन होगा। मार्ग में जगह-जगह रैली का स्वागत किया जाएगा।

8वां उदयपुर बर्ड फेस्टिवल आगामी 21 से 23 जनवरी तक -उदयपुर बर्ड फेस्टिवल 2022 संबंधित बैठक हुई :
उदयपुर, 15 सितंबर। 8वें उदयपुर बर्ड फेस्टिवल (2022) के आयोजन के संबंध में ऑनलाइन  बैठक बुधवार को मुख्य वन संरक्षक आर.के. खैरवा की अध्यक्षता में रखी गई। बैठक का संचालन उप वन संरक्षक अजीत उचोई ने किया। उदयपुर बर्ड फेस्टिवल वर्ष 2021-22 को और अधिक उन्नत व लोकप्रिय बनाने को लेकर सेवानिवृत्त मुख्य वन संरक्षक राहुल भटनागर, पक्षी विशेषज्ञ विक्रम सिंह, विश्व प्रकृति निधि भारत के अरुण सोनी व अनुराग भटनागर सहित अन्य प्रतिभागियों ने कई बहुमुल्य सुझाव दिये।  बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि उदयपुर बर्ड फेस्टिवल वर्ष 2021-22 का आयोजन 21 से 23 जनवरी 2022 तक किया जायेगा। बैठक में प्रदेश के विभिन्न पर्यावरण प्रेमी एवं पक्षीविदों ने भाग लिया।.

ई- गवर्नेंस राजस्थान अवार्ड 2019-21 के आवेदन मांगे :
उदयपुर, 15 सितंबर। सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से ई-गवर्नेंस परियोजनाओं के क्रियान्वयन में उत्कृष्ट प्रयासों के प्रोत्साहन हेतु दिए जाने वाले ई- गवर्नेंस राजस्थान अवार्ड 2019-21 के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों के आवेदन मांगे गए हैं। जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने इस संबंध में समस्त जिला, उपखंड, तहसील व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को पत्र लिखकर ई-गवर्नेंस परियोजनाओं के क्रियान्वयन एवं आईटी सर्विस के माध्यम से सेवा प्रदायगी को बेहतर बनाने के श्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारी-कार्मिकों के आवेदन निर्धारित प्रपत्र में 30 सितंबर तक जिला कलेक्टर कार्यालय मे ई-मेल डीआईओ डॉट डीओआईटी डॉट उदयपुर एटदीरेट राजस्थान डॉट जीओवी डॉट इन पर एवं हार्ड कॉपी भिजवाने के निर्देश दिए है।

विधानसभा उपचुनाव: नवीन प्रशिक्षण कार्यक्रम जारी :
उदयपुर, 15 सितंबर। निर्वाचन विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार आगामी उपचुनाव के मद्देनजर वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से होने वाले प्रशिक्षण सत्रों को अब तीन दिवस में समायोजित कर दिया गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी.बुनकर ने बताया कि पुनर्निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रशिक्षण 24, 29 व 30 सितंबर को आयोजित किए जाएंगे। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम डीओआईटी में वीसी के माध्यम से निर्वाचन विभाग जयपुर द्वारा आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि नवीन कार्यक्रम के अनुसार 24 सितंबर को सुबह 10.30 से 12.30 बजे तक स्वीप, 12.30 से 1.30 बजे तक ई-विजिल व आईटी एप्लीकेशन, 2.30 से 4.30 बजे तक सेक्टर ऑफिसर तथा 4.30 से 5.30 बजे तक डीईएमपी का प्रशिक्षण होगा। वही 29 को 10.30 से 12.30 बजे तक एमसीएमसी व पेड न्यूज़ 12.30 से 1.30 बजे तक पोस्टल बैलट संबंधी तथा 2.30 से 5 बजे तक नॉमिनेशन से विड्रोल प्रक्रिया संबंधी प्रशिक्षण दिया जाएगा। वही 30 सितंबर को 10.30 से 1.30 बजे तक ईवीएम, 2.30 से 4.30 बजे तक पोलिंग पार्टी तथा 4.30 से 6 बजे तक व्यय संबंधी प्रशिक्षण दिया जाएगा।फतहसागर की पाल पर सीआरपीएफ फ्लेग ऑफ सेरेमनी

रिपोर्ट : देवेंद्र कुमार टांक   Eसमाचार.इन (जनता  की  आवाज)

INDIAN GOVERNMNET REGISTERED  (RNI -MPHIN /2020 /35645 )

कृपया सभी जन मास्क लगाए।  सोशल दुरी रखे।  बारबार अपने हाथों को साबुन या सेनेटाइजर साफ़ करिये। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचिए। अपना और अपने परिवार वालों का अपने बच्चो का ख्याल रखिये।  स्वस्थ्य रहियेसुरक्षित रहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here